कलियर पहुँची पंजाब महिला कांग्रेस सेल की वाइस चेयरमैन फिजा साबरी ने पत्र लिखकर राज्य सरकार से जायरीनों के लिये साबिर साहब की दरगाह खोलने की मांग की

Spread the love

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़की)। साबरी, कलंदरी सिलसिले से ताल्लुख रखने वाली पंजाब महिला कांग्रेस सेल की वाइस चेयरमैन फिजा साबरी ने राज्य सरकार से पत्र लिखकर मांग की है कि सरकार साबिर पाक की दरगाह को अब कोविड गाइडलाइंस के तहत अमजेर दरगाह की तर्ज पर खोला जाए, जिससे कि बाहर से आने वाले जायरीन को जियारत करने में आसानी हो और वे फैजयाब हो सके।


गुरुवार की सुबह को पंजाब महिला कांग्रेस सेल की वाइस चेयरमैन फिजा साबरी ने अपने 35वें जन्मदिन के अवसर पर दरगाह साबिर पाक के बुलंद दरवाजे पर पहुंच दुआ खैर करते हुए गरीब लोगों को लंगर बांटा। और अपनी संगत के साथ मिलकर जन्मदिन मनाया। फिजा साबरी ने राज्य सरकार से मांग की है कि एक जुलाई को ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह कोविड गाइडलाइंस के तहत खोल दी गई है, उसी तर्ज पर दरगाह साबिर को भी खोला जाए। क्यांेंकि स्थानीय दुकानदार व बाहर से आने वाले जायरीनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम चिट्ठी लिखकर दरगाह को खोले जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लम्बे कोविड कफर््यू ने लोगों के सामने आर्थिक संकट पैदा कर दिया है। अब कोविड करफ़्यू बाद स्थानीय दुकानदार दरगाह के खुलने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि अपनी जीविका को सही तरीके से चला सके। वहीं दरगाह में आस्था रखने वाले लोग भी दरगाह की जियारत करने को बेताब हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed