विधायक प्रदीप बत्रा ने शहीदों को दी श्रधांजलि-उनकी कुर्बानियों को याद करते हुए किया नमन

(दिलशाद खान)
(न्यूज़ रुड़कीं)  देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सार्वजनिक ध्वजारोहण का कार्यक्रम बीटी गंज,रामनगर,सोत,आदर्शनगर,कैम्प कार्यालय व अन्य जगहों में किया सार्वजनिक ध्वजारोहण।सामाजिक समरसता के प्रतीक स्वतंत्रतादिवस का यह अवसर हमें स्वतंत्रता सेनानियों व संविधान निर्माताओं की याद दिलाता है।इस अवसर पर नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि मैं आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देता हूं.आज से ठीक 75 वर्ष पूर्व, हमे आजादी मिली थी.आजादी के अमृत महोत्सव का यह वर्ष देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का संचार करेगा। विधायक बत्रा ने कहा की वंदना कटारिया जैसे खिलाड़ी हमारे प्रदेश का नाम रोशन पूरे विश्व में कर रहे हैं यह भी सच्ची देशभक्ति है।इस बार का स्वतंत्रता दिवस टोक्यो में सबसे ज़्यादा मेडल लाने के उपलक्ष में कुछ ज़्यादा ही ख़ास है।उन्होंने याद दिलाया की  मोदी जी अमित शाह जी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर अखंड भारत के सपने को साकार करने की दिशा में आगे भड़ते हुए ऐसा लगता है मानो इस देश को सच्ची आज़ादी मिली है।

देश की आजादी के संघर्ष की गाथा बहुत बड़ी है और इसका वर्णन कुछ मिनटों में नहीं किया जा सकता है. हर भारतीय के लिए 15 अगस्त का दिन बेहद खास होता है. सबसे पहले में याद करूँगा अपने स्वतंत्रता सेनानियों को जिनका देश की आजादी के लिए जो योगदान दिया वो कभी भूलाया नहीं जा सकता. स्वतंत्रता सेनानियों के प्रयासों के कारण ही आज हम आजाद हैं. स्वतंत्रता दिवस न केवल ब्रिटिश राज से भारत की आजादी को दर्शाता है, बल्कि यह इस देश की शक्ति को भी दिखाता है.हमारे वीर योद्धाओं ने कई लड़ाइयां लड़ी और उसके बाद जाकर 15 अगस्त 1947 को हमें आजादी मिली. तब से लेकर आज तक, हम हर वर्ष 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते हैं. आज हमारा देश तेजी से विकास कर रहा है. देश तेजी से तकनीक, शिक्षा, खेल, वित्त, और कई दूसरे क्षेत्रों में विकास कर रहा है जोकि बिना आजादी के संभव नहीं था. परमाणु ऊर्जा में समृद्ध देशों में एक भारत है. ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स जैसे खेलों में भारत सक्रिय रुप से भागीदार है. आज भारत का गौरव विश्व में और भी ऊंचा हो गया है. भारत में उद्योग बढ़ रहा है और दुनिया भर की कंपनी यहां निवेश कर रही हैं. शिक्षा के क्षेत्र में भी देश ने नई उचाइयों को छुआ हैं. भारत के छात्र विश्वभर में देश का नाम रोशन कर रहे हैं. देश के वैज्ञानिकों की महनत के चलते आज हमने अंतरिक्ष के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की हैं.

चंद्रयान 2 इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. ऐसे में देश के हर नागरिक को देश की प्रगति को ध्यान में रखकर काम करते रहना चाहिए. क्योंकि ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां भारत को अभी मजबूत होने की जरूरत है. स्वतंत्रता के मायने हर किसी के लिए अलग हो सकते हैं,वैसे ही मेरे लिए भी स्वतंत्रता का एक मायना ये है की आज देश में भ्रूण हत्या पे काफ़ी हद तक रोक लग गयी है।

कन्या भ्रूण हत्या जो सदियों से चला आ रहा एक पाप था वो आज तक़रीबन उसपे रोक लगा दी गयी है कड़े क़ानून बनाके। आज हमारे देश की सरकार के पास रोजगार पैदा करने की चुनौती है. ऐसे में हमें एकजुट होकर देश की उन्नति के लिए काम करना चाहिए।

इस अवसर पर विधायक प्रदीप बत्रा,मेयर गौरव गोयल,पूर्व मंत्री राम सिंह सैनी,सहायक नगर अधिकारी ,सुनील सहानि,नवीन गुलाटी,भारत कपूर,सतेंदर राणा,सत्यम,राहुल,विक्रांत,अभिषेक संघल,मयंक मेहंदीरत्ता,निशांत राणा,गौरव कौशिक,हेमलता चौधरी,मोहित राष्ट्रवादी,सचिन कश्यप,प्रमोद सेनी,,मयंक महंदिरत्ता,अमित कुमार,आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: