रुड़कीं के पाइनवुड ग्लोबल हाई स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम कर मनाया गया शिक्षक दिवस

Spread the love

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं) रुड़कीं सत्ती मोहल्ला स्थित पाइनवुड ग्लोबल हाई स्कूल में केक काटकर टीचर्स डे बड़े ही धूम धाम के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की आदरणीय प्रधानाचार्या श्रीमती शबनम द्वारा हुआ उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्वता को बताते हुए सभी छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकगणों का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में कक्षा 8, 9 एवं 10 के सभी छात्र-छात्राओं ने अपने नृत्य,गायन एवं कार्यक्रम प्रस्तुत किये जिसमे छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर समा बांध दिया कार्यक्रम में मौजूद बड़ी संख्या में शिक्षकों ने तालिया बजाकर छात्र  छात्राओं का हौंसला बढ़ाया । इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा शिक्षक शिक्षिकाओं को गिफ्ट भी दिये गये।

 पाइनवुड ग्लोबल हाई स्कूल रुड़की के मैनेजिंग डाईरेक्टर साजिद ने बताया शिक्षक दिवस देशभर में बड़े ही धूम धाम के साथ मनाया गया।आज के दिन ही स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम और तरह-तरह की एक्टिविटीज का आयोजन होता है बच्चे और शिक्षक दोनों ही सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेते हैं स्कूल और कॉलेज सहित अलग-अलग संस्थानों में शिक्षक दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं दिनभर कार्यक्रम और सम्मान का दौर चलता है उन्होंने बताया इस दिन डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जंयती मनाई जाती है ।

इस अवसर पर टीचर्स शेरोज़, अस्मा, अनम,खुशनुमा,डिम्पल,अबरार,साहिबा,शेरो,अर्शी,ज़ेबा आदि मौजूद रहे तथा ज़ोया सलमानी,नबा,शबनूर,अलीना,महक,ज़ेनब,अरीबा,आलिया,अनिया,आयशा,इकरा मालिक,ज़ैद कुरैशी,अनस अल्वी,माज़ अंसारी,साहिब,शाहिद,साकिब,रिहान,अबुज़र,उमैर,उमर,मोकीत,शादाब,साहिल,समद, ने टीचर्स डे पर खूब मस्ती की।

शिक्षक दिवस का महत्व (Teacher’s Day 2022 Importance)

हमारे देश में हर साल 5 सितंबर को ‘शिक्षक दिवस’ मनाया जाता है इस दिन हमारे देश के प्रथम उपराष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म हुआ था वे स्वयं ही एक महान शिक्षक थे उनका व्यक्तित्व श्रेष्ठ था उनके जन्मदिन को ही शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।     प्राचीन काल से ही गुरूओं का बच्चों के जीवन में बड़ा योगदान रहा है. गुरुओं से मिला ज्ञान और मार्गदर्शन से ही हम सफलता के शिखर तक पहुंच सकते हैं. शिक्षक दिवस सभी शिक्षकों और गुरुओं को समर्पित है. इस दिन शिक्षकों को सम्मानित किया जाता है शिक्षक ही हमें जीवन में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना सिखाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed