लॉकडाउन- शराब की अवैध बिक्री करने पर सिविल लाईन कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार,आरोपी से 7 पेटी शराब, 2200 नगदी एक स्कूटी की बरामद

(दिलशाद खान)

(*कोतवाली रुड़की*)वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु राज्य सरकार द्वारा संपूर्ण प्रदेश में आवश्यक सेवाओं के अतिरिक्त शेष गतिविधियों पर निर्धारित प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन जारी किया गया है, जिसमें देसी तथा अंग्रेजी शराब की दुकानों को भी निर्धारित समय के पश्चात बंद रखने के आदेश हुए हैं। जिसका फायदा उठाते हुए कुछ असामाजिक तत्वो/ शराब माफियाओं द्वारा अवैध रूप से शराब की बिक्री किए जाने तथा ऊंचे दामों पर शराब विक्रय करने की शिकायतें लगातार कोतवाली रुड़की पुलिस को प्राप्त हो रही थी।

इस संबंध में उच्चअधिकारी गणों द्वारा भी समय-समय पर दिशा निर्देश जारी किए गए थे, जिसके अनुपालन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुड़की द्वारा अपने अधीनस्थ समस्त उपनिरीक्षक एवं कर्मचारी गणों को लॉक डाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने तथा अवैध शराब की तस्करी पर रोक लगाए जाने हेतु निर्देशित किया गया था। *दिनांक 5 मई 2021* को थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थलों पर उप निरीक्षक के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाकर चेकिंग की जा रही थी। उप निरीक्षक अंकुर शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा नगर निगम से नहर पटरी की तरफ जाने वाले रास्ते पर चेकिंग की जा रही थी, पुलिस टीम को सूचना मिली कि एक व्यक्ति सोनाली पार्क के सामने शराब बेच रहा है व उसके पास भारी मात्रा में शराब है, इस सूचना पर उप निरीक्षक अंकुर शर्मा, कांस्टेबल 3 रामबीर, कांस्टेबल 995 विकास त्यागी द्वारा सोनाली पार्क के पास स्कूटी पर बैठकर शराब बेच रहे एक व्यक्ति को पकड़ लिया, जिसकी स्कूटी की तलाशी लेने पर स्कूटी की डिक्की में से *देसी शराब के 30 पव्वे तथा उसकी निशानदेही पर बाउंड्री वॉल के पीछे झाड़ियों में से 7 पेटी अवैध देसी शराब(कुल 366 पव्वे)बरामद हुई तथा तलाशी में 2200 ₹ भी बरामद हुये,* पकड़े गए व्यक्ति से सख्ती से पूछताछ की गई तो पकड़े गए अभियुक्त ने अपना नाम *आदित्य उर्फ राजू पुत्र श्री रतिराम निवासी ग्राम ब्रह्मपुर, कोतवाली रुड़की हरिद्वार* उम्र 50 वर्ष बताई। पकड़े गए अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली रुड़की पर *मुoअ०सं० 308 /21 धारा 60/ 72 आबकारी अधिनियम, 188 IPC तथा 51(b) आपदा प्रबंधन अधिनियम* के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

*बरामदगी का विवरण__*
१—7 पेटी और एक कट्टे में (कुल 366 पव्वे) देशी शराब पिकनिक मार्का।
२—2200₹ नगद
३—एक स्कूटी Dio

*पुलिस टीम___*
१—उप निरीक्षक अंकुर शर्मा
२—कांस्टेबल 3 रामवीर
३—कांस्टेबल 995 विकास त्यागी।
४—कांस्टेबल 266 विपिन

इसके अतिरिक्त कोतवाली रुड़की पुलिस द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कुल *79 चालान कर ₹12550* वसूल किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: