में निशुल्क ऑक्सीजन देंगे विधायक पचास लाख से तैयार होगा ऑक्सीजन प्लांट

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं) एक तरफ जहां प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू रही है वही देशभर में ऑक्सीजन की मांग भी लगातर बढ़ रही है ।ऑक्सीजन की कमी से लोग जान गवा रहे है ऑक्सीजन की कमी से त्राहि त्राहि मची हुई है।

वही रुड़कीं शहर की जनता के लिये एक अच्छी खबर है रुड़कीं विधायक प्रदीप बत्रा ने पहल करते हुए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का एलान किया है जो लगभग एक महीने में बनकर तैयार हो जायेगा ऑक्सीजन प्लांट का खर्च  लगभग पचास लाख रुपये आयेगा जिसका खर्च रुड़कीं विधायक प्रदीप बत्रा अपनी विधायक निधि से पूरा करेंगें ।रुड़कीं विधायक ने बताया वो कैम्प कार्यालय पर ऑक्सीजन गेस का वितरण करायेंगे जिसकी सुविधा लोगो को निशुल्क दी जाएगी ।

कोरोना महामारी में लोगो की मदद को लेकर रुड़कीं विधायक प्रदीप बत्रा दिन रात सेवा में लगे है। रुड़कीं विधायक प्रदीप बत्रा ने सिंचाई विभाग के पास कोविड सेंटर बनाया है जो लगभग 22 दिनों से सुचारू रूप से चल रहा है और रुड़कीं की जनता के लिए लाभदायक साबित हो रहा है । इस कोविड सेंटर में टेस्टिंग से लेकर मरीज़ों के उपचार की  विधायक द्वारा सभी सुविधा दी जा रही है। वही कोविड सेंटर में ऑक्सीजन बेड की भी सुविधा है जिसमे रोज़ाना लगभग 25 मरीज़ों का उपचार किया जा रहा है  अब तक पांच सौ से 600 मरीज उपचार के बाद ठीक होकर घर जा चुके है ।

इस कार्य मे उनकी पूरी टीम उनका साथ दे रही है जो दिन रात लोगो की सेवा में लगी है । वही कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड सेंटर में हर रोज़ लगभग ढाई सौ लोगो के टेस्ट हो रहे है और लोगो के लिये दवाइयों से लेकर काढ़े और गरम पानी की सुविधा भी कोविड सेंटर में दी जा रही है । रुड़कीं विधायक प्रदीप बत्रा ने बताया लगातार ऑक्सीजन की मांग बढ़ती जा रही है ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत न हो उसके लिये वो विधायक निधि से ऑक्सिजसन प्लांट लगाने जा रहे है जिससे ऑक्सीजन की किल्लत से लोगो को छूटकारा मिल सके और लोगो की जान बच सके इसके लिये वो इस महामारी में कंधे से कंधा मिलाकर जनता के साथ खड़े रहेंगे।

रुड़कीं विधायक ने बताया वो चाहते है हर घर मे सिलेंडर भरा हो ताकि इमरजेंसी में लोगो को कही भटकना ना पड़े।रुड़कीं विधायक ने रुड़कीं की जनता से अपील की है हमे डरना नही है इस कोरोना महामारी का  साथ मिलकर डटकर मुकाबला करना है। विधायक ने लोगो से अपील की है घरों से बाहर ना निकले और मास्क पहने व सरकार की गाईडलाईन का पालन करे।  ऑक्सीजन की कमी होने पर घबराये नही स्टीम ले और इम्युनिटी बढ़ाये व योगा करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: