रुड़कीं पहुँचे राज्य मंत्री स्वामी यतींश्वरानंद ने सरकारी अस्पताल का किया निरीक्षण, रुड़की में ऑक्सीजन व दवाओं की नही होगी कमी- यतींश्वरानंद

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़की)। उत्तराखंड के राज्य मंत्री स्वामी यतींश्वरानंद ने रुड़की सरकारी अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया क तथा पीड़ित लोगों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा।

स्वामी यतींश्वरानंद ने कहा कि रुड़की में ऑक्सीजन व दवाओं की कमी नहीं आने दी जाएगी और हर संभव यहां के नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करना सरकार का दायित्व है।राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता लोगों के जीवन को बचाना तथा दवाओं की कमी को दूर करना है। राज्यमंत्री स्वामी ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रात-दिन अपने मंत्रिमंडल के सहयोग के साथ कोरोना महामारी से निपटने के लिए अधिकारियों तथा केंद्र सरकार से संपर्क में हैं और प्रदेश की जनता को किसी भी प्रकार की ऑक्सीजन में दवाओं की कमी न हो,इसके लिए प्रयासरत हैं।

स्वामी यतिश्वरानंद ने कहा कि यदि संभव हुआ तो नगरवासियों के लिए आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र भी बनाए जा सकते हैं।उन्होंने कहा कि हमारे स्वास्थ्य कर्मी एवं डॉक्टरों ने अपने जीवन को जोखिम में डालकर रात-दिन लोगों के जीवन बचाने का प्रयास किया है,वह सराहनीय है।इसके साथ ही हमारे पुलिस व पत्रकार भाई भी इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार का पूरा सहयोग कर रहे हैं जो प्रथम श्रेणी के प्रोग्राम में आते हैं। स्वामी ने कहा कि रुड़की बुद्धिजीवियों का नगर है और यहां के सभी धर्मों के लोग एक दूसरे से सहयोग के साथ जीना जानते हैं,इसलिए इस संकट की घड़ी में भी सभी धर्मों के लोगों को मिलकर इस महामारी का मुकाबला करना है और उन्हें आशा है कि जल्दी ही हम इस महामारी से निजात पा लेंगे।

रुड़की मेयर गौरव गोयल ने राज्यमंत्री यतिश्नंवरानंद का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार हमारे जनपद के लोकप्रिय राज्य मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद दिन-रात पूरे हरिद्वार जनपद के साथ-साथ रुड़की नगर पर अपनी विशेष कृपा किए हुए हैं और रुड़की के अधिकारियों से कोरोना के संबंध में अपडेट लेते रहते हैं।मेयर गौरव गोयल ने कहा कि सरकार के प्रयास से और जनता के सहयोग से जल्द ही भगवान ने चाहा तो हम इस महामारी से निजात पा लेंगें।जनता को चाहिए दो गज की दूरी बनाकर रखें,मास्क का प्रयोग करें तथा सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए कर्मचारियों एवं पुलिस का सहयोग करें।

नगर विधायक प्रदीप बत्रा द्वारा रुड़की में हेल्पिंग हैंड कैंप की सराहना करते हुए कहा कि नगर विधायक ने जन आवश्यकताओं और सरकार के निर्देशों के अनुसार जो अस्थाई कॉविड केंद्र खोला है वह जनता के लिए लाभकारी सिद्ध हो रहा है।इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक संजय कंसल,भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.जयपाल सिंह चौहान,कुंवर नागेश्वर सिंह,मास्टर अनूप शर्मा,विकास पाल,अशोक पांडे व सार्थक गोयल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: