कोरोना महामारी में भगवान भरोसे बैठे विकलंगो व गरीबो के लिये फरिश्ता साबित हुए सीपीयू दरोगा अनिल कुमार

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं) कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगने से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है जिसका असर कारोबार पर तो पड़ा ही है वही सड़क किनारे फुटपाथ पर सोने वाले गरीब व विकलांगो पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है ।

लॉकडाउन से पहले आते जाते लोग किसी ना किसी रूप में फुटपाथ पर रहने वाले इन गरीबो की मदद करते दिखाई देते थे लेकिन अब शहर की सड़कें सुनी पड़ी है ना लोग है ना ही कोई इनकी मदद कर पा रहा है ।वही रुड़कीं शहर में भगवान भरोसे बैठे बड़ी संख्या में निर्धन, असहाय व गरीबो के सामने भूखे रहने की नौबत आ गयी है वही बीमार होने पर इन्हें दवाइयां की कमी हो रही है ।

लॉकडाउन से पहले मांग तांग कर यह गरीब अपना पेट भरते थे लेकिन अब इन्हें दूर दूर तक कोई आस दिखाई नही दे रही है वही इन गरीब विकलांग और असहाय निर्धनो की तरफ शायद ही किसी की नज़र पड़ी हो कोरोना महामारी के डर से भी लोग इनकी मदद करने से बच रहे है । वही सड़क किनारे भगवान भरोसे बैठे इन गरीबो के लिये सीपीयू दरोगा अनिल कुमार फरिश्ता साबित हुए है अनिल कुमार नेे इंसानियत का परिचय देते हुए आगे आकर उत्तराखंड डीजीपी महोदय के थीम मिशन हौंसला के अंतर्गत विकलांग, असहाय, निर्धन गरीबो को खाना दवाईयां और जूस वितरित किया।

सीपीयू दरोगा शहर में सड़क किनारे भूखे बैठे ऐसे लोगो के लिये मददगार साबित हुए है वही इस मौके पर कांस्टेबल राजकिशोर भी शामिल रहे छोटे छोटे मासूम बच्चों को भी खाना और जूस वितरित किया गया  खाना मिलने पर इन लोगो के चेहरे खिल उठे सभी ने ऐसे मुश्किल समय मे मदद करने पर सीपीयू दरोगा अनिल कुमार व कांस्टेबल राजकिशोर का धन्यवाद किया और उन्हें दुआएं दी । सीपीयू दरोगा अनिल कुमार हमेशा गरीबो की सेवा के लिये तैयार रहते है इससे पहले भी वो गरीबो की मदद कर चुके है ।

सीपीयू दरोगा अनिल कुमार  ने बताया डीजीपी महोदय द्वारा थीम मिशन हौंसला के अंतर्गत सड़क किनारे बैठे गरीबो की ज़रूरत को पूरा करते हुए गणेशपुल,नगर निगम और रेलवे स्टेशन पर बैठे गरीबो को खाना व दवाइयों का वितरण किया गया। उन्होंने बताया वो आगे भी गरीबो की सेवा कर पुण्य का कार्य करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: