प्रेस क्लब महानगर रुड़की द्वारा आज हिंदी पत्रकारिता दिवस बेहद सादगी के साथ मनाया गया

(दिलशाद खान/शादाब अली)

(न्यूज़ रुड़की)। प्रेस क्लब महानगर रुड़की द्वारा आज हिंदी पत्रकारिता दिवस बेहद सादगी के साथ मनाते हुए हिंदी पत्रकारिता के पुरोधा स्व.गणेश शंकर विद्यार्थी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए।

शार्ट नोटिस पर श्री गार्डन आदर्शनगर में देर शाम कोरोना नियमों का पालन करते हुए आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेस क्लब अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने की,जबकि संचालन महामंत्री प्रिंस शर्मा ने किया। मुख्य वक्ता के रूप में प्रेस क्लब निदेशक संदीप तोमर ने कहा कि हिन्दी भाषा का पहला समाचार पत्र उदन्त मार्तण्ड 30 मई 1826 को कलकत्ता से श्री जुगलकिशोर शुक्ल ने प्रारंभ किया। उसी दिन से 30 मई को हिन्दी पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया जाता है। चूंकि, स्व.गणेश शंकर विद्यार्थी ने दंगे रोकने के लिए जान गवाई थी,इसलिए आज के दिन उनका स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है।

तोमर ने मौजूदा दौर में पत्रकारों के सामने आयी चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा कि ये चुनौतियां अंग्रेजी शासन से बड़ी नही हो सकती। अतः पत्रकार पूरी ईमानदारी से अपना काम करें। इस अवसर पर अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने पत्रकारों से एकजुटता का आह्वान किया। महासचिव प्रिंस शर्मा ने स्व.विद्यार्थी से प्रेरणा लेने की अपील की।

उपाध्यक्ष राव आरिफ नियाजी,सचिव शादाब अली,निदेशक तहसीन,संदीप चौधरी,दिलशाद व तोषी ने भी विचार रखे। सभी ने स्व.विद्यार्थी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: