Zometo डिलवरी बॉय से मारपीट कर छीने रुपये, रुड़कीं में डिलीवरी बॉय की हड़ताल ज़ोमेटो कंपनी पर लगा उत्पीड़न का आरोप

(ब्योरो प्रमुख दिलशाद खान)
(न्यूज़ रुड़कीं) रुड़कीं में ज़ोमेटो कंपनी के खिलाफ सेकड़ो डिलीवरी बॉय ने मोर्चा खोल दिया है डिलीवरी देने वाले युवकों का कहना है कंपनी उनका उत्पीड़न कर रही है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जायेगा हाल ही में डिलवरी बॉय के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है जिसको लेकर डिलीवरी करने वाले सेकड़ो युवकों में ज़ोमेटो कंपनी के खिलाफ भारी आक्रोश है।
गुस्साये युवको का आरोप है उनके साथ हुई घटना में कंपनी ने उनका साथ नही दिया जबकि वो उनके लिये कार्य करते है इतना ही नही आक्रोशित युवाओं ने रुड़कीं में हड़ताल कर दी है और ऑर्डर की होम डिलीवरी करने से साफ इंकार कर दिया है।गुस्साये युवकों का आरोप है बढ़ती तेल की कीमतों के बावजूद कंपनी उनकी कमीशन भी घटाती जा रही है जबकि वो पिछले लंबे समय से कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे है उनका कहना है कंपनी में बैठे सीनियर अधिकारी ना फ़ोन उठाते है ना उन पर कोई ध्यान देते है । डिलीवरी बॉय का कहना है उनकी कमीशन बढ़ायी जाये और काम के दौरान उनके साथ हुई घटना में कंपनी साथ दे और सुरक्षा का ज़िम्मा उठाये तभी वो कार्य करेंगे अगर उनकी मांगे नही मानी गयी तब तक हड़ताल जारी रहेगी ।
दरअसल पीड़ित युवक का आरोप है वो रुड़कीं से ऑर्डर देने के लिये मंगलोर के हतियाथल गाँव गया था लोकेशन से अलग हटकर  उसे सुनसान जगह पर बुलाया गया तो उसे शक हुआ और उसने डिलीवरी देने से मना कर दिया जिसके बाद नशे में आये कुछ युवकों ने डिलीवरी देने गए युवक के साथ  मारपीट कर दी और बिना पैसे दिये खाना भी छीन लिया ।इतना ही नही उसके पैसे भी नशेड़ी युवकों ने छीन लिए ।किसी तरह जान बचाकर वो रुड़कीं पहुंचा जहां उसने अपने स्टॉफ को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी । वही पीड़ित युवके ने घटना की शिकायत ज़ोमेटो कंपनी से की लेकिन कंपनी की और से कोई मदद नही मिली जिसको लेकर सेकड़ो डिलीवरी बॉय ने ज़ोमेटो कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और स्ट्राइक कर सभी युवकों ने हॉम डिलीवरी करने से साफ इंकार कर दिया है   ।
वही सेकड़ो आक्रोशित डिलीवरी बॉय के समर्थन में उतरे युवकों ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया और पीड़ित युवकों का कहना है कंपनी कर्मचारियों का उत्पीड़न कर रही है  जिससे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्हें नुकसान हो रहा है उनका कहना है वो पहले भी इसकी शिकायत कंपनी में कर चुके है की कुछ अनसेफ जगह ऐसी है जहां डिलीवरी करने में उन्हें डर लगता है लेकिन कंपनी उनकी तरफ कोई ध्यान नही दे रही जिसका नतीजा आज की घटना है। आगे भी उनके साथ कोई बड़ी घटना होती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। उनका कहना है  उनके द्वारा खुद ही भागदौड़ की गई और मंगलोर कोतवाली में तहरीर दी गयी तब जाकर मंगलोर पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई है जबकि इसकी जिम्मेदारी ज़ोमेटो कंपनी की बनती है। जब तक कंपनी डिलीवरी बॉय की मांग नही मानती हड़ताल जारी  रहेगी।इस मौके पर अर्जुन सिंह, सुंदर, कामिल, मनोज, नीरज, अनुज, श्याम ठाकुर, विनीत गुप्ता, एजाज अहमद, अनुज, अजय, ईश्वर पाल, सत्यजीत ओबरॉय, अर्जुन, सर्वेश, अनुपम, गौरव, हिमांशु सैनी, मोहम्मद शहजाद, अनमोल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: