रुड़कीं में पर्यावरण दिवस पर ईदगाह स्थित कब्रिस्तान में पौधे-रोपण कर पर्यावरण के प्रति किया जागरूक*

(ब्योरो रिपोर्ट दिलशाद खान)

(न्यू्ज़ रुड़कीं)/ विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शेरू मलिक के नेतृत्व में सभी समुदाय के लोगो ने रुड़की ईदगाह स्थित कब्रिस्तान में छायादार पौधे लगाये। इस दौरान उन्होंने लोगो से भी अपील की और कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने आंगन में पौधारोपण करना चाहिए ।


विश्व पर्यावरण दिवस पर अब्दुल मलिक ने क्षेत्र में छायादार पौधे लगाकर पर्यावरण को बचाने के लिए लोगों से अपील की।इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष किसान कांग्रेस सुधीर सांडियाल ने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए जरूरी है कि आस-पास हरे-भरे पेड़ पौधे हों। लेकिन आज के समय में बढ़ते औद्योगिकीकरण की वजह से लाखों पेड़-पौधों को काटा जा रहा है।
ऐसे में पर्यावरण पर इसका साफ-साफ असर देखा जा सकता है।उन्होंने कहाँ की पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए अपने अपने आंगन में सबको पौधा लगाना चाहिए।  शराफत अली ने कहाँ की पेड़ पौधों से ही हमारा जीवन सुरक्षित हैं।हमें मिलकर पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के लिए पेड़ पौधों को लगाकर उनकी सुरक्षा करनी चाहिए।इस मोके पर हाजी तनवीर अली,काजी नसीम अहमद, शकील अहमद,नोमान गौर,गुलनवाज गौर, इसलाम क़ुरैशी, मोहम्मद अकरम इंवरटर वाले,शाहनवाज़ मलिक पप्पी,मोहम्मद सुएब फरीदी,शिराज खान,आज़म माही आदि मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: