रुड़कीं के अम्बर तालाब स्थित चावला ट्रेडर्स पर हनुमान जयंती पर किया गया भंडारे का आयोजन

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं) रुड़कीं शहर में हनुमान मंदिरों में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई जगह-जगह हवन-पूजन और भंडारे का आयोजन किया गया।

वही अम्बर तालाब में हर वर्ष की तरह इस बार भी चावला ट्रेडर (कमल चावला) के सौजन्य से भंडारे का आयोजन किया गया जहां भगवान हनुमान को भोग लगाकर भंडारा शुरू किया गया। इस अवसर पर मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया गया तथा भगवान की झांकी भी सजायी गयी श्रद्धालुओं ने हनुमान के जयकारे लगाए। साथ ही मंदिर परिसरों में हवन भी कराया गया जिसमें श्रद्धालुओं ने पहुंचकर आहुतियां दीं।  हवन-पूजन के बाद कड़ी चावल हलवा प्रसाद वितरण किया गया जिसमे उमड़ी हज़ारों की संख्या में महिलाओ व बच्चो ने प्रसाद लिया।रुड़कीं के नेहरू नेहरू स्टेडियम स्थित अमर तलाब में हनुमान जयंती के मौके पर चावला ट्रेडर्स पर भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में पहुंचे महिलाओं व बच्चों ने प्रसाद लिया। कमल चावला ने कहा कि मंदिरों में पूजा अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी कई स्थानों पर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पाठ किया गया।

हनुमान मंदिर में सुबह से ही भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था और कपाट बंद होने तक अंबर तालाब के पास हनुमान मंदिर मैं भारी भीड़ उमड़ी। व्यापार मंडल के महामंत्री कमल चावला ने कहा हनुमान जी सभी प्रकार के संकटों को दूर करने वाले हैं इसलिए इन्हें संकटहरण कहा जाता है। व्यापार मंडल अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने कहा कि रुड़कीं नगर व आस-पास देहात में हनुमान जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई गई मंदिर में विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर भंडारे का आयोजन किया गया ।अरविंद कश्यप ने बताया वो अभी कई कार्यक्रमों में प्रसाद वितरण करके आए हैं हनुमान जयंती के मौके पर अम्बर तालाब स्थित चावला ट्रेडर्स पर पहुंचे व्यापार मंडल अध्यक्ष अरविंद कश्यप ने प्रसाद वितरण किया जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने प्रसाद लिया।

इस अवसर पर कमल चावला की पत्नी रुचि चावला ने बताया“सब सुख लहे तुम्हारी सरना तुम रक्षक काहू को डरना” आज हनुमान जी का जन्मोत्सव है। उनकी जन्म जयंती के अवसर पर रुड़कीं शहर के विभिन्न मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रमों और भंडारों का आयोजन किया गया है। वहीं धूमधाम से इस दिन को मनाया जा रहा है। मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। आज कई मंदिर सुंदरकांड का पाठ, हनुमान चालीसा के साथ महावीर बजरंगबली की जय जय कार से गूंज उठे हैं।इसी को लेकर आज उनके द्वारा चावला ट्रेडर्स पर भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों को प्रसाद वितरण किया गया।चावला ट्रेडर्स पर भंडारे में प्रसाद वितरण करने वालों में कमल चावला, रुचि चावला, विभोर खन्ना, गुरजिंदर सिंह, वैभव गुप्ता, मोनू चावला, शकुंतला चावला, आरती ठाकुर, स्नेहा ठाकुर, दिव्यांशी चावला, दीपा मदान, पूजा अग्रवाल आदि ने प्रसाद वितरण किया ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!