केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा नशे के विरुद्ध तेज़ी से चलाये जा रहे अभियान में युवा और छात्रों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण -रजनीश शर्मा

(दिलशाद खान)

रूडकी । बी एस एम (पीजी )कॉलेज रुड़की में एंटी ड्रग्स सेल समिति के द्वारा नशा मुक्ति विषय पर एक कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के अनेक छात्र छात्राओं ने अपने कविताएं प्रस्तुत की ।छात्रों एवं छात्राओं ने अपनी अपनी स्वरचित कविताओं के माध्यम से नशे के ख़िलाफ़ ज़ोरदार तरीके से प्रस्तुतियां दी।


इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर पूजा बी.ए सेकंड ईयर, द्वितीय स्थान पर रेशमा बी.ए . सेकंड ईयर, और तृतीय स्थान पर अंजलि बी.ए. सेकंड ईयर रहीं ।इसके अतिरिक्त कुमारी प्राची त्यागी एम.ए. प्रथम वर्ष राजनीति विज्ञान, तथा नेहा बी.ए. द्वितीय वर्ष को सांत्वना पुरस्कार दिया गया ।इस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में डॉक्टर रीमा सिन्हा, डॉ इंदु अरोड़ा एवं डॉ अर्चना त्यागी रहीं।
विजयी छात्र छात्राओं को अपने आशीर्वचन में कॉलेज के निदेशक रजनीश शर्मा ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार नशे के विरुद्ध अपना अभियान तेज़ी से चला रही है इस लिए इस अभियान को जनांदोलन का रूप देने की ज़रूरत है जिसमे युवाओं व छात्रों की भागीदारी व भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है।इस कार्यक्रम का आयोजन डॉ अलका तोमर नोडल अधिकारी तथा सदस्य डॉ सुनीता कुमारी एंटी ड्रग सेल समिति ने किया तथा छात्र छात्राओं को संबोधित किया और उनका उत्साहवर्धन भी किया।
इस कार्यक्रम में डॉक्टर एस के महला ,डॉ शिखा जैन, डॉक्टर सीमा गुप्ता, डॉ संदीप पोसवाल ,डॉ अफजल मंगलोरी ,डाॅ सुष्मिता पंत ,प्रोफेसर संजय धीमान ,डॉ दीपक डोभाल आदि प्राध्यापक गण उपस्थित रहे। पुस्तकालय लिपिक श्री अभय कुमार का भी इस कार्यक्रम में अत्यधिक सहयोग रहा ।कार्यक्रम के समापन पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.डाॅ. गौतमवीर जी ने छात्र छात्राओं को इस अभियान से जुङने और अधिक से अधिक अपनी सहभागिता प्रदान करने के लिये प्रेरित किया। अंत में उन्होंने सभी छात्र छात्राओं को अपना आशीर्वाद प्रदान किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!