कलियर जनसभा में पहुँचे कर्नल कोठियाल ने भाजपा और कोंग्रेस पर बोला बड़ा हमला,इंजीनियर शादाब आलम ने कराया ताकत का अहसास

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ कलियर) हरिद्वार जनपद की 11 विधानसभाओं में सबसे अलग व ख़ास पहचान रखने वाली पिरान कलियर विधानसभा इन दिनों “हॉट सीट बनी हुई है। एआईएमआईएम के सदर असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट कर्नल अजय कोठियाल ने तिरंगा यात्रा निकाल कर कलियर का सियासी तापमान बढ़ा दिया है।

कर्नल कोठियाल ने धनोरा क्षेत्र में शहीद जवान के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और पिरान कलियर दरगाह में चादर पोशी कर अमन सुकून की दुआ मांगी। किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए यह एक सामान्य कार्यक्रम हो सकता है। लेकिन, पिरान कलियर में पिछले एक सप्ताह के राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर डालें तो इस विधानसभा में आने वाले समय में रोमांचक मुकाबला नजर आएगा।असदुद्दीन ओवैसी की एक झलक पाने को हजारों की भीड़ ने कई राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा की है । खास तौर पर कांग्रेस के माथे पर बल डालने के लिए यह भीड़ काफी है। लगे हाथ आम आदमी पार्टी ने भी ताल ठोक दी है। रविवार को कर्नल अजय कोठियाल पिरान कलियर विधानसभा पहुँचे जहां क्षेत्र के धनोरा गाँव मे कोठियाल शहीद के परिवार से मिले और शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी, इसके बाद कोठियाल का काफिला पिरान कलियर पहुँचा जहां दरगाह साबिर पाक में चादर पोशी के बाद तिरंगा यात्रा का आगाज हुआ और एक बड़ी जनसभा के रूप में चुनावी बिगुल फूंका गया।

इस तमाम राजनीतिक कार्यक्रम ने विधानसभा चुनाव में सियासी तापमान तो बढ़ाया ही साथ ही विपक्षियों में हलचल पैदा कर दी।पिरान कलियर विधानसभा बनने के बाद से ही इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा कायम है, बसपा और भाजपा को पटखनी देने के बाद दो बार कांग्रेसी विधायक हाजी फुरकान अहमद अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब हुए है। पिरान कलियर विधानसभा मुस्लिम बहुमूल्य सीट होने के कारण कांग्रेस-बसपा- आम आदमी पार्टी व एआईएमआईएम अपना-अपना भविष्य तलाश कर रही है। इस सीट पर आप पार्टी के प्रभारी इंजीनियर शादाब आलम को पार्टी प्रत्याशी के रूप में पेश कर रही है, शादाब आलम भी चुनावी जमीन तैयार करने में जुटे है, कलियर से तिरंगा यात्रा के आगाज पर कर्नल कोठियाल का ये दौरा इंजीनियर शादाब आलम के लिए भी कई मायनों में अहम है।कर्नल कोठियाल ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनो एक ही सिक्के के दो पहलू है, उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड के लोग जान चुके है कि कौनसी पार्टी उनके हित मे काम करने वाली पार्टी है और आने वाला समय आम आदमी पार्टी का ही है जिसे उत्तराखंड की जनता समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि फ्री बिजली मुद्दे पर उत्तराखंड की जनता आम आदमी पार्टी के समर्थन में है और वह दिन दूर नही जब प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: