रुड़कीं- बेलड़ा प्रकरण में विचाराधीन बंदी प्रमोद की ऋषिकेश एम्स में उपचार के दौरान मौत

(दिलशाद खान)
(न्यूज़ रुड़कीं)रुड़कीं  के बेलड़ा प्रकरण में विचाराधीन बंदी प्रमोद पुत्र हरफूल निवासी ग्राम बेलड़ा की ऋषिकेश एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गयी । पुलिस के मुताबिक न्यायिक अभिरक्षा में अभियुक्त प्रमोद उपरोक्त को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर दिनांक 19.06.2023 को ऋषिकेश स्थित एम्स हास्पिटल में भर्ती कराया गया था जहां विभिन्न परीक्षण उपरांत डॉक्टर द्वारा बताया गया कि लगातार लगभग 10-15 वर्षों से अत्याधिक शराब के सेवन के कारण बंदी का लिवर खराब होने की बात भी डॉक्टर ने बताई थी लेकिन अब समस्या बढ़ गई थी साथ ही पीलिया भी पाया गया था। 
एम्स में कई दिनों के बेहतर उपचार के बाद प्रमोद के अंगों के सही तरीके से काम करने पर डॉक्टर द्वारा दिनांक 14.07.2023 को बंदी प्रमोद को डिस्चार्ज करने पर नियमानुसार वापस रुड़की जेल में दाखिल किया गया था। 
 दिनांक 22.07.2023 को बंदी प्रमोद को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर बंदी रक्षकों की सुरक्षा में एम्स ऋषिकेश में तुरंत भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान आज शाम 17:30 बजे बंदी प्रमोद की मृत्यु होने पर जेल वार्डन को मोबाइल के जरिए सूचना मिली। असामाजिक तत्वों द्वारा बिना किसी सही जानकारी के सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणियां करते हुए अफवाह फैलाकर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है जो उचित नहीं हैमाहौल खराब करने वालो को कोसी भी सूरत में बक्शा नही जायेगा।
उक्त सम्बन्ध में रूड़की कारागार अधीक्षक द्वारा पत्र के माध्यम से जिला जज से न्यायिक जांच हेतु न्यायिक मजिस्ट्रेट नियुक्त करने का भी आग्रह किया गया है। वही पुलिस के द्वारा मृतक प्रमोद की मेडिकल रिपोर्ट भी साझा की गई है।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!