February 27, 2024

रुड़कीं के बीएसएम (पी जी)कॉलेज में सक्रिय भागीदारी करने के लिये छात्र छात्राओं को किया जागरुक

(KNEWS18)

(न्यूज़ रूड़की)। बीएसएम (पी जी)कालेज में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरुकता अभियान के तहत छात्र छात्राओं को मतदान के प्रति उदासीनता छोड़कर सक्रिय भागीदारी करने के लिये जागरुक किया गया ।
कार्यक्रम के आरंभ में स्वीप कार्यक्रम की नोडल अधिकारी एवं कैम्पस एम्बेसेडर डाॅ सुनीता कुमारी ने छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि प्रत्येक भारतीय को अपने मतदान करने के अधिकार पर गर्व होना चाहिए। क्योंकि मतदान भविष्य का विधाता होता है ।युवा मतदाताओं को भी युवा पीढियों को मतदान के प्रति जागरूक करना चाहिए। एक एक वोट का महत्व होता है ।महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो डाॅ गौतमवीर ने छात्र छात्राओं को यह संदेश दिया कि सही प्रकार से तथा स्वंम विवेक से किया गया मतदान एक पूर्ण बहुमत वाली सशक्त सरकार बनाने मेंअपनी भूमिका तय करता है ।अतः मतदाता अपना वोट अवश्य दें ,उसे बेकार न जाने दें । निदेशक रजनीश शर्मा ने छात्र छात्राओं के लिए यह संदेश दिया कि एक जिम्मेदार मतदाता ही अन्य सभी मतदाताओं में जागरुकता ला सकता है ।मतदाताओं को वोट डालने का अधिकार है ,तो उसका प्रयोग उन्हें अवश्य करना चाहिए। आज के इस कार्यक्रम की मुख्य वक्ता हिन्दी विभाग की प्रभारी डाॅ सीमा गुप्ता ने कहा कि मतदान के दिन मिले हुए अवकाश का सदुपयोग करें स्वयं भी मतदान करें और बाकी जनता को भी मतदान के लिए प्रेरित करे । मतदान एक पवित्र यज्ञ की भांति है ,उसमें वो स्वयं भी आहुति करें और बूथ पर जाकर अन्य लोगो को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।


आज के इस कार्यक्रम में स्वाति ,प्रियंका और जियाउर्रहमान ने मतदान के विषय में अपने अपने विचार व्यक्त किये और यह संकल्प लिया कि वे अन्य लोगों को भी मतदान के प्रति जागरुक करेंगे ।
अन्य छात्र छात्राओं में ललित,आमिर ,काजल,अरीबा ,जेबा ,हिमांशी ,अंशुल ,शिवानी ,रचना ,अरदीना ,वंदना ,कनक ,खुशी ,नूतन ,बादल आदि लगभग 53 छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया इसके अतिरिक्त श्री अभय,शाहिद, प्रवीण आदि ने अपना योगदान दिया ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!