रुड़कीं में भारतीय किसान यूनियन ने चकबंदी विभाग और ऊर्जा निगम पर लगाये गंभीर आरोप,नही सुधरे तो होगा आंदोलन

(दिलशाद खान)KNEWS18

(समाचार रुड़कीं) रुड़की के प्रशासनिक भवन में भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिसमें चकबंदी विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार और किसानों की समस्याओ पर गंभीरता से हुआ विचार ।

वहीं ऊर्जा निगम द्वारा किसानों को वसूली के नाम पर और बिजली चोरी के नाम पर परेशान करने पर भी गहरा रोष प्रकट किया गया। इस बाबत भारतीय किसान यूनियन रोड के सैकड़ो किसानों ने नायब तहसीलदार को एक ज्ञापन भी सौंपा है। दरअसल भारतीय किसान यूनियन रोड की मासिक बैठक में बड़ी संख्या में किसान पहुंचे थे जहां भारतीय किसान यूनियन रोड के राष्ट्रीय अध्यक्ष पदम सिंह रोड ने कहा चकबंदी विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है इतना ही नहीं चकबंदी अधिकारी किसी की समस्याओं को गंभीरता से नहीं लेते जिसके चलते किसान डर-डर की ठोकरे खाने के लिए मजबूर है।

उन्होंने ऊर्जा निगम के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऊर्जा निगम आम जनता के साथ-साथ किसानों का भी बड़े पैमाने पर शोषण कर रहा है । बिजली चोरी के नाम पर बिजली बिल वसूली के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है जैसे किसान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा । अगर समय रहते चकबंदी विभाग और ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने अपना रवैया न बदला दो किसान आर पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर हो जाएगा और सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी इस दौरान बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे रामदास, धूम सिंह, जावेद, गोपाल, कमलेश, पवन, इंदौर, भूलन सिंह सैनी, सुरेश सैनी आदि किसान मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!