रुड़कीं-निर्माणाधीन पुलिया में गिरने से महिला की दर्दनाक मौत,ग्रामीणों ने संबंधित विभाग पर लगाये लापरवाही के आरोप

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं) रुड़कीं के खाताखेड़ी गाँव मे देर शाम निर्माणाधीन पुलिया की चपेट में आकर बाइक सवार दंपति और उनका पुत्र खड्डे में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गये चीख पुकार की आवाज सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने किसी तरह तीनों परिवार के सदस्यों को 108 एंबुलेंस की सहायता से  सिविल अस्पताल रुड़की भिजवाया जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।परिवार व ग्रामीणों ने महिला कि मौत का जिम्मेदार निर्माण विभाग को ठहराया है।उनका कहना है संबंधित विभाग की लापरवाही से हादसा हुआ है ।

जबकि पिता पुत्र का उपचार अस्पताल में कराया गया। वही महिला कि मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया ।डॉक्टरों ने मृतका महिला का शव पीएम के लिये भेज दिया। पूर्व प्रधान कुंवरपाल ने बताया सतीश निवासी सलेमपुर अपनी पत्नी सुदेश व पुत्र को साथ लेकर घर लौट रहे थे जैसे ही वह  इकबालपुर स्थित ग्राम खाताखेड़ी में निर्माणाधीन पुलिया के पास पहुँचे तो वहां पर अंधेरा होने के कारण वह निर्माणधिन पुलिया को नहीं देख पाये और बाइक सहित पुलिया के अंदर जा गिरे। जिससे सतीश उसकी पत्नी सुदेश व 16 वर्षीय पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों  ने किसी तरह तीनों को निकालकर सिविल अस्पताल रुड़की भिजवाया जहां पर चिकित्सकों ने सुदेश को मृत घोषित कर दिया।

सलेमपुर निवासी ग्रामीणों का कहना है कि यह सब निर्माण विभाग का खामियाजा महिला को मौत के रूप में भुगतना पड़ा है यदि निर्माण अधिकारी निर्माणधीन पुलिया के आसपास सेफ्टी के लिए कोई बोर्ड या  कोई पहचान  (रेडमार्क)आदि लगा देते तो शायद महिला कि जान बच जाती।वही ग्रामीणों ने संबंधित विभाग पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाये है गुस्साए ग्रामीणों का कहना है इस मार्ग से हज़ारों  लोगो का आना जाना है अगर अब भी निर्माण विभाग के अधिकारियों  ने कोई सुध ना ली तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!