February 27, 2024

कोतवली सिविल लाइन में होली और शबे बरात के त्योहारों पर पार्षदों और प्रधानों की ली बैठक

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़की) । कोतवली सिविल लाइन में होली और शबे बरात के त्योहारों के अवसर पर नगर व देहात के क्षेत्रों में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के विषय में नवागंतुक कोतवाली प्रभारी महेश जोशी ने गणमान्य व्यक्तियों व ग्राम प्रधानों की बैठक ली।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जोशी ने कहा कि कहीं भी असामाजिक तत्वों को नगर व क्षेत्र की कानून व्यवस्था व शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की इजाज़त नही दी जाएगी और ऐसे लोगो के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा जो त्योहार पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करेंगे। सिविल लाईन कोतवाली प्रभारी महेश जोशी ने कहा कि रूडकी पूरे देश मे शिक्षा नगरी और सभ्य नागरिकों का नगर माना जाता है इसलिये उनको आशा है कि नगर की शांति व्यवस्था बनाये रखने में आमजन के सहयोग मिलेगा।
बैठक में मौजूद अनेक पार्षदों ,सामाजिक संगठनों ,राजनीतिक दलों के सदस्यों ने होली व शबे बरात के मौके पर आने वाली समस्याओं और उनके समाधान पर चर्चा की।
समाज सेवी ईश्वर लाल शास्त्री ने सिझाव दिया कि होली से एक दिन पूर्व शराब के ठेकों को बंद किया जाय और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ पहले से अभियान चलाया जाय।


पार्षद व भाजपा नेता जे पी शर्मा ने कहा कि हम सबको मिलकर बच्चों द्वारा पानी व रंग भरे गुब्बारों को रोकने के प्रयास करने चाहिए तथा होली के दिन बच्चों को बाइक चलाने से परिवार की ओर से रोका जाय।
प्रधान अनुज सैनी ने कहा कि रुड़की एकता और भाईचारे की धरती है यहाँ देहात और नगर में सब प्रेम से रहते हैं इसलिये हर वर्ग को मिलकर अपने अपने क्षेत्रों में सद्भाव का वातावरण बनाया जाय तथा ग्रामीण क्षेत्रो में पुलिस गश्त की जाय।
पार्षद मोहसिन अल्वी,मुबाशिर अली और पार्षद जावेद ने कहा कि शबे बरात पर कुछ युवाओं द्वारा बाइक स्टंट पर रोक के लिए अपने अपने स्तर पर प्रयास किये जाए तथा बिजली व पानी की सुचारू सप्लाई के लिए शासन को पहले से लिखा जाए।


पार्षद चंद्र प्रकाश बाटा व कांग्रेस नेता आशीष सैनी ने बैठक में मांग की कि सिविल लाइंस और रुड़की मेन बाज़ार से दुकानों के सामने से अतिक्रमण को हटाया जाए जिससे नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार आएगा।उन्होंने कहा कि नगर निगम के पार्षद गण और समाजसेवी बाजार से अतिक्रमण हटाने में सदैव प्रशासन से सहयोग करते है परंतु कुछ दिन बाद फिर से अतिक्रमण बढ़ जाता है।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए शायर अफ़ज़ल मंगलोरी ने कहा कि शबे बरात की रात में जिस समय होली दहन की पूजा होती है उसी समय रात में मुस्लिम लोग कब्रिस्तान इबादत के लिए जाते है इस संयोग कई वर्षों से पड़ रहा है इसलिए सत्ती मोहल्ला, महिगीरान चोक पुरानी तहसील ,बादशाह होटल के आसपास गणमान्य व्यक्तियों ,पार्षदों और पुलिस बल की टीम संयुक्त रूप से निगरानी करे तो बेहतर रहेगा।
इस अवसर पर रितु कांडयाल, लक्ष्मी चंद धीमान ने ग्रामीण क्षेत्रो में अवैध शराब पर पाबंदी व छापेमारी की कार्यवाही की मांग की।
बैठक में एस एस आई नरेश गंगवार, एस आई विशाखा राठौर,एस आई प्रदीप बिष्ट,वंदना नेगी,देवेन्द्र पाल,लखन चौधरी रोड़, सलमान फरीदी,गालिब एडवोकेट,पार्षद डॉ नवनीत शर्मा, पार्षद आशीष अग्रवाल, पार्षद मोहसिन अल्वी, एडवोकेट नईम सिद्दीकी,शशि सैनी ,अनीस अहमद, एस पी ओ अमित कुमार आदि ने सुझाव व विचार व्यक्त किए ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!