अनम अंसारी ने गरीब परिवार की लड़कियों को ब्यूटी पार्लर का कोर्स कराकर बनाया आत्मनिर्भर

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं) रुड़कीं सिविल लाईन स्थित स्टाईल आईकॉन यूनीसेक सैलून एन्ड एकेडमी में बेच का कोर्स पूरा होने पर सम्मान समाहरोह का आयोजन किया गया जिसमें पहुँचे मुख्य अतिथियों को ब्यूटी पार्लर संचालिका अनम अंसारी द्वारा बुके देकर सम्मानित किया गया। सैलून में पहुँचे मुख्य अतिथियों ने बेच पूरा होने पर सभी युवतियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और उनका होंसला बढ़ाया ।

सर्टिफिकेट मिलने पर युवतियों में बेहद उत्साह दिखायी दिया और सभी ने तालिया बजाकर एक दूसरे का हौंसला बढ़ाया ।इस मौके पर सना अंजुम ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को आगे बढ़ाते हुए सभी को जागरूक किया ।सना ने कहा आज शिक्षा ग्रहण करने के साथ-साथ लड़कियां स्वरोजगार के क्षेत्र में भी कदम बढ़ा रही हैं । सिविल लाईन स्थित ब्यूटी पार्लर संचालिका अनम अंसारी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि समाज में जहां लड़कियां उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही है वहीं वो स्वरोजगार के माध्यम से खुद को आत्मनिर्भर बन रही हैं।

सैलून में पहुँचे मुख्यातिथियों ने अनम अंसार की जमकर तारीफ करते हुए उनकी होंसला अफज़ाई की और उन्हें बधाई देते हुए कहा कि इनके द्वारा गरीब बच्चों को भी निशुल्क ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिंग दी जा रही है, जिससे समाज में आर्थिक रूप से अक्षम लड़कियों को इसका लाभ मिल रहा है और वह स्वरोजगार के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होकर आगे बढ़ रही हैं।इस मौके पर पहुँची मुख्य अतिथि समाज कल्याण विभाग कर्मचारी शशि चौहान ने कहा कि वो लगातार अनम अंसारी के संपर्क में है और जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी के सामने प्रस्ताव रखेंगी सीएसआर के माध्यम से योजना का लाभ पहुंचाने का शशि चौहान ने आश्वासन दिया ।

वही अनम अंसारी ने कहा कि उनके द्वारा ऐसी लड़कियों को सैलून के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो आर्थिक रूप से कमजोर है इसके लिये उन्हे बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अभी तक भी किसी जनप्रतिनिधि या सरकार की योजना का कोई भी लाभ उन्हे नही मिल पाया है जिसका उन्हें बेहद अफसोस है । स्टाईल यूनिसेक सैलून एन्ड एकेडमी की संचालिका अनम अंसारी का कहना है इस मुकाम पर पहुँचने के लिये उन्होंने दिन रात मेहनत की है उन्होंने कहा मेरा मकसद आर्थिक रूप से कमज़ोर लड़कियों को आत्मनिर बनाना है जिससे वो खुद का स्वरोजगार खड़ा कर सके । उन्होंने ऐसी लड़कियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का भी आह्वान किया।इस मौके पर पहुँचे पिरान कलियर सभासद एडवोकेट दानिश ने अनम अंसारी की जज़्बे की तारीफ की और उनके कार्यकी सराहना की। दानिश ने कोर्स पूरा करने पर सर्टिफिकेट बांटकर लड़कियों का हौंसला बढ़ाया।

वही सभासद दानिश ने कहा यहां आकर उन्हें बहुत अच्छा लगा अनम अंसारी का जज़्बा देखकर दानिश ने कहा वो अपनी तरफ से उनकी हर संभव मदद करने का प्रयास करेंगे ।इस मौके पर पहुँचे स्किन स्पेशलिस्ट डॉ. अनिल त्यागी ने कोर्स पूरा करने वाली लड़कियों को सर्टिफिकेट बांटे और शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा समय समय पर ऐसे कार्यक्रमो होने से लड़कियों का हौंसला बढ़ता है । वही कार्यक्रम में पहुँचे ईजीनियर शमशाद अंसारी ने लड़कियों को सर्टिफिकेट बांटे और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की । इस अवसर पर अनम अंसारी की छोटी बहन ने अपनी खूबसूरत आवाज़ में फिल्मी गीत गाकर सुनाया जिसने वहां बैठे मुख्य अतिथियों और लड़कियों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर सर्टिफिकेट मिलने पर सभी लड़कियों में बेहद उत्साह दिखाई दिया इसका श्रय उन्होंने ब्यूटी पार्लर संचालिका अनम अंसारी को दिया अनम अंसारी की सभी ने जमकर तारीफ की और दानिया ने कहा अनम मेम निशुल्क ट्रेनिंग देकर हमारा होंसला बढ़ा रही है दानिया ने कहा आगे चलकर वो गरीबो की मदद करना चाहती है ।

वही कलियर से आकर ब्यूटी पार्लर का कोर्स कर रही शालू ने कहा जब उन्हें पता चला स्टाईल आईकॉन यूनिसेक सैलून एंड एकेडमी में ब्यूटी पार्लर का निशुल्क कोर्स सिखाया जा रहा है तभी उन्होंने रजिस्ट्रेशन कराया और उन्हें अनम मेम का पूरा सपोर्ट मिला है।इस अवसर पर सिदरा,सना,अलीशा,सीमा,फरज़ाना,तन्नू,अंजली,श्वेता आयशा आदि मौजूद रही।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed

%d bloggers like this: