रुड़कीं के बीएसएम पीजी कॉलेज के छात्र छात्राओं और एन सी सी कैडेट्स ने मतदान के लिये ली शपथ

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़की) । बीएसएम (पीजी) कॉलेज में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत छात्र छात्राओं ने अवश्य मतदान करने की शपथ ली । स्वीप की नोडल अधिकारी एवं कैम्पस एम्बेसेडर डाॅ सुनीता कुमारी ने छात्र छात्राओं को बताया कि वोट न देने वाला व्यक्ति बिना सुरक्षा वाला व्यक्ति होता है । यदि हम वोट नहीं देते हैं तो हम शिकायत करने का अधिकार भी खो देते हैं ।अतः हम सबको वोट अवश्य देना है क्योंकि हमारा वोट ही हमारा भविष्य तय करता है ।

कार्यक्रम के आरंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो कैप्टन गौतमवीर ने कहा कि आज के दिन छात्र छात्राएं यह संकल्प लें कि वोट अवश्य करें क्योंकि मतदान लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है । उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है ,हमारे देश में ऐसे कई प्रकार के निर्णय होतो हैं ,जो मतदान से ही तय किए जाते हैं ।हम मतदान से ही अपने देश के भविष्य के लिए एक अच्छे नेता का चयन करते हैं । कॉलेज के निदेशक श्री रजनीश शर्मा ने कहा कि स्वीप के अन्तर्गत चुनावों में शत प्रतिशत मतदान हेतु जो यह अभियान चलाया जा रहा है ,वह मजबूत लोकतंत्र के निर्माण हेतु अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है ,मतदान हमारा अधिकार है इसलिये सभी को वोट डालने अवश्य जाना चाहिए और देश के प्रति अपना फर्ज निभाना चाहिए।
इस कार्यक्रम में डाॅ अलका तोमर, डाॅ अर्चना त्यागी ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और सभी को मतदान करने का संकल्प दिलवाया तथा एन सी सी के कैडेट्स प्रभाकर बडोला , आयुष बालियान ,कार्तिक, वंश प्रजापति, आदि तथा विशाल, साक्षी ,जयोति ,शालू ,अंजलि,शादाब, निकिता,नेहा सहित लगभग 67 छात्र छात्राओं ने भाग लिया ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!