कलियर रहमतपुर रोड पर स्टाईल आईकॉन सैलून एन्ड एकेडमी की खुली दूसरी ब्रांच

(दिलशाद खान)
(न्यूज़ रुड़कीं/कलियर) कलियर के रहमतपुर रोड पर स्टाईल आईकॉन सैलून एन्ड एकेडमी का उद्धघाटन बड़े ही धूम धाम के साथ किया गया।
सैलून संचालिका अनम अंसारी ने फीता काटकर सैलून का उद्धघाटन किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य सीमा जावेद समेत पहुँचे सभासदों का ज़ोरदार स्वागत किया गया।सीमा जावेद ने सभी क्षेत्रवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा अनम अंसारी लड़कियों को निशुल्क कोर्स सिखाकर सराहनीय कार्य कर रही है और गरीब परिवार की लड़कियों को आत्मनिर्भर बना रही है। सीमा जावेद ने कहा वो अनम अंसारी की इस कार्य मे मदद करेंगी और उनके संपर्क में रहेंगी।सीमा जावेद ने कार्यक्रम में पहुँची लड़कियों का हौंसला बढ़ाया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।इस अवसर पर सैलून की लड़कियों ने देशभक्ति के गीतों पर डांस कर समा बांध दिया।रुड़कीं के बाद कलियर रहमतपुर रोड पर अनम अंसारी ने दूसरी ब्रांच खोली है जिसमे आज लगभग 80 लड़कियों ने रजिस्ट्रेशन कराया यह कोर्स बिल्कुल निशुल्क कराया जा रहा है ।
अनम अंसारी की स्टाईल आईकॉन सैलून एन्ड एकेडमी की एक ब्रांच सिविल लाईन में चल रही है जहां सेकड़ो लड़किया ब्यूटी पार्लर का निशुल्क कोर्स सिख रही है। अनम अंसारी गरीब लड़कियों को आत्मनिर्भर बना रही है जिससे वो आगे चलकर अपना खुद का रोजगार स्थापित कर सकेंगी । सैलून में कोर्स करने वाली लड़कियों ने अनम अंसारी की जमकर तारीफ की। संचालिका अनम अंसारी ने कहा वो निशुल्क कोर्स कराकर स्वरोजगार के माध्यम से गरीब व मध्यम परिवार की लड़कियो को आत्मनिर्भर बना रही हैं। सैलून में पहुँचे मुख्य अतिथियो ने अनम अंसारी के कार्य की प्रशंसा की और उनके कार्यो की जमकर तारीफ करते हुए उनकी होंसला अफज़ाई की।
वही अनम अंसारी ने कहा कि आज कलियर में उनकी दूसरी ब्रांच खुली है जिससे उन्हें बेहद खुशी मिली है लेकिन यहां तक पहुंचाने के लिए अनम अंसारी को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ है क्योंकि अभी तक भी किसी जनप्रतिनिधि या सरकार की योजना का कोई भी लाभ उन्हे नही मिल पाया है जिसका उन्हें बेहद अफसोस है। वो अपने निजी खर्चो से गरीब परिवार की लड़कियों को निशुल्क कोर्स करा रही है  जिससे समाज मे आर्थिक रूप से कमज़ोर लड़कियों को इसका लाभ मिल रहा है और वह स्वरोज़गार के क्षेत्र  में आत्मनिर्भर होकर आगे बढ़ रही है  ।
सैलून  संचालिका अनम अंसारी लगभग 6 वर्षों से सैलून चला रही है उनका उद्देश्य गरीब व मध्यम परिवार की युवतियों को प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है ताकि आगे चलकर वो खुद का रोजगार खड़ा कर सके और अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर सके । इस मौके पर शादमानी,नेहा,आंचल कश्यप,सारा,सनम,कुनिका,समीरा,शमा आदि उपस्थित रही
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!