पूजा अर्चना के बाद गंगनहर में विसर्जन कर गणपति बप्पा को दी विदाई,मुख्य अतिथि रही अध्यक्षा श्रीमती पूजा नंदा

(दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं) रुड़कीं के रामनगर स्थित दासों के दास मंदिर में गणपति उत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया  ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उत्तरांचल पंजाबी महासभा की महानगर महिला अध्यक्षा व मातृ मंडल सेवा भारती की जिला महामंत्री श्रीमती पूजा नंदा रही । गणपति विसर्जन से पहले मंदिरों में गणेश भगवान की पूजा अर्चना की गयी। इस मौके पर मंदिर में विराजमान श्री गणेश भगवान की भक्तिभाव व श्रद्धा के साथ कीर्तन भी किया गया। गणेश जी की पूजा में पहुँची बड़ी संख्या में महिलाएं ढोल नगाड़ों के साथ भजनों पर जमकर  झूमि व बड़े ही उत्साह के साथ गणेश उत्सव मनाया गया।

इसके पश्चात भंडारे का आयोजन भी किया गया सभी को प्रसाद वितरण किया गया । मंदिरों में भगवान गणेश जी की मूर्ति को स्थापित किया गया था आज गणेश जी की मूर्तियों का भक्तिभाव से पूर्वी गंगनहर में विसर्जन किया गया । गंगनहर में मंत्रो के साथ मूर्ति का विसर्जन किया गया गणपति बप्पा मोर्या अगले बरस तू जल्दी आ के…. जयकारों के साथ गणेश जी को विदाई दी गयी। मूर्ति विसर्जन के बाद श्रद्धालुओ ने गंगनहर में डुबकी लगाकर धर्मलाभ उठाया । इस अवसर पर श्रीमती पूजा नंदा ने कहा जितनी खुशी के साथ गणेश चतुर्थी पर बप्पा की स्थापना की जाती है उतनी ही खुशी और हर्षोउल्लास के साथ बप्पा का विसर्जन भी किया जाता है ।

 

 पूजा नंदा ने कहा गणपति जी सर्व विघ्न हरता है वह सभी के कष्टों को हरते हैं इसलिए हम सबको सच्चे मन से उनकी अराधाना करनी चाहिए । इस अवसर पर सभी ने गणपति की वंदना की व खूब भजन गाए। सभी ने गणपति बप्पा मोरिया के जयकारे लगाए गणपति पूजन में भाग लेने वालों में चंद्रकांता, सपना भल्ला, संतोष अरोड़ा, डिंपल वेद ,हंसा वेद, किरण ग्रोवर ,शीतल भल्ला, किरण आहूजा मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

%d bloggers like this: