February 27, 2024

रुड़की के मेंहवड़ कलां गाँव में “ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन” ने छात्रों के लिए महत्वपूर्ण वर्कशॉप और पुरस्कार वितरण समारोह का किया आयोजन

KNEWS18 (दिलशाद खान)

(न्यूज़ रुड़कीं/मेवड़) आज, रुड़की के मेंहवड़ कलां गाँव में “ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन” ने लैंप छात्रों के लिए महत्वपूर्ण वर्कशॉप और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया। लैंप व इको वॉरियर्स ल्यूमिनस उद्योग की एक सामाजिक उत्तरदायित्व पहल है।

इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों को पर्यावरण संरक्षण से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर दो साल से जागरूक किया जा रहा है, जैसे कि कचरा प्रबंधन, जलवायु प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग, और बायोडायवर्सिटी। “इको वॉरियर्स” प्रोग्राम के अंतर्गत 98 छात्रों को “इको-वॉरियर्स” के रूप में पोषित किया जा रहा है।

कार्यक्रम के अंतर्गत प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। प्रश्नोत्तरी में पर्यावरण से संबंधित प्रश्न पूछे गए और जीतने वाली टीम को मेडल देकर सम्मानित किया गया। “हैप्पी हॉराइजन ट्रस्ट” ने भी इस कार्यक्रम में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

कार्यक्रम का संचालन ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन की सिमरन गुप्ता ने किया लुमिनस हरिद्वार से सोरभ शुक्ला जी, साक्षी चौहान जी, “ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन” के संस्थापक आशीष सचदेवा जी, और “हैप्पी हॉराइजन ट्रस्ट” से विनय कुमार जी ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

लुमिनस की ओर से सोरभ  और साक्षी ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण हम सबकी जिम्मेदारी है और छात्रों को प्रोत्साहित किया कि वे हर विशेष अवसर पर वृक्षारोपण जरूर करें। ग्रीन ड्रीम फाउंडेशन” के संस्थापक और अध्यक्ष आशीष सचदेवा ने छात्रों को इसी प्रोग्राम के अंतर्गत किए गए अन्य शहरों के कार्यों के बारे में अवगत कराया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में जी.डी.एफ की टीम से ममशाद अहमद, सौरभ, मोनिका और हैपी हॉराइजन ट्रस्ट की टीम से कुलदीप सैनी और अन्य टीम के सदस्यों का पूरा सहयोग रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

error: Content is protected !!